KL Rahul

LSG के कप्तान केएल राहुल ने किया सीएसके पर जीत के कारणों का खुलासा

खेल

एलएसजी के कप्तान केएल राहुल ने कहा कि टीम का लक्ष्य पावरप्ले के ओवरों का फायदा उठाना था और इसीलिए उन्होंने मार्कस स्टोइनिस को नंबर 3 पर भेजने का फैसला किया। स्टोइनिस के मैच विजयी शतक की मदद से लखनऊ ने चेन्नई पर दोहरी बढ़त हासिल की।

एलएसजी के कप्तान केएल राहुल ने 23 अप्रैल, मंगलवार को चेपॉक स्टेडियम में सीएसके के खिलाफ लखनऊ को प्रसिद्ध जीत दिलाने के बाद ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस को नंबर 3 पर भेजने के अपने फैसले के पीछे मुख्य कारण बताया। स्टोइनिस, जिन्होंने इस सीज़न में ज्यादातर नंबर 5 पर बल्लेबाजी की थी, जल्दी आ गए क्योंकि एलएसजी ने 211 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए क्विंटन डी कॉक को जल्दी खो दिया था। स्टोइनिस 124 रन बनाकर और नाबाद रहते हुए मैच विजेता बन गए।

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर आईपीएल इतिहास में शतक बनाने वाले तीसरे एलएसजी बल्लेबाज बन गए और अपनी टीम को 6 विकेट से जीत दिलाई। मैच के बाद की प्रस्तुति में बोलते हुए, राहुल ने कहा कि उन्हें लगा कि उन्हें पावरप्ले के ओवरों के दौरान थोड़ी बहादुरी दिखाने और इसका फायदा उठाने की जरूरत है और उन्होंने सोचा कि शीर्ष तीन में पावर-हिटर को रखना सबसे अच्छा है। राहुल ने कहा कि पिछले कुछ सालों में टी20 क्रिकेट बदल गया है और पावरप्ले में और अधिक जोर देने की जरूरत हो गई है.

“हमें लगा कि हमें साहसी होने और पावरप्ले का फायदा उठाने की जरूरत है और शीर्ष-3 में 1 पावर-हिटर की जरूरत है। मैंने महसूस किया है कि पिछले कुछ वर्षों में टी20 क्रिकेट बदल गया है, 170-180 हमेशा इसमें कटौती नहीं करता है आपको पावरप्ले में अधिक मेहनत करने की जरूरत है और इम्पैक्ट प्लेयर नियम भी आपको थोड़ी अधिक गहराई देता है,” राहुल ने कहा। स्टोइनिस ने दिखाई चतुराई भरी बल्लेबाजी: राहुल

राहुल ने अंत में टीम को जीत दिलाने का पूरा श्रेय स्टोइनिस को दिया और कहा कि ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने पूरी पारी के दौरान चतुराई भरी बल्लेबाजी की और गेंदबाजों को चुना और उन्हें अच्छे से खेला।

राहुल ने कहा, “स्टोइनिस को पूरा श्रेय। यह सिर्फ पावर हिटिंग नहीं थी, यह बहुत ही चतुर बल्लेबाजी थी। उन्होंने अपने गेंदबाजों को चुना और बहुत अच्छा खेला।”

आईपीएल 2024 पूर्ण कवरेज | आईपीएल 2024 अंक तालिका और स्टैंडिंग | 2024 आईपीएल पूरा शेड्यूल

राहुल यह भी कहेंगे कि सलामी बल्लेबाजों के अलावा बाकी बल्लेबाजी क्रम पूरे सीजन में लचीला बना रहेगा।

राहुल ने कहा, “कोई निर्धारित योजना नहीं है, सलामी बल्लेबाजों के अलावा, जब भी हमें सही लगे, बाकी सभी बाहर जाने के लिए तैयार हैं। हम इसे लचीला बनाए रखेंगे।”

जीत के साथ, एलएसजी अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गया और 27 अप्रैल को अपने अगले गेम में लखनऊ में आरआर से भिड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *