Noida Police का मोस्ट वांटेड रवि काना गर्लफ्रेंड के साथ थाईलेंड में गिरफ्तार

देश क्राइम

नोएडा पुलिस द्वारा कई मामलों में वांछित पश्चिमी उत्तर प्रदेश के भगोड़े गैंगस्टर रवि नागर उर्फ रवि काना को थाईलैंड में गिरफ्तार कर लिया गया है।

उन्होंने बताया कि उनके साथ उनकी गर्लफ्रेंड काजल झा को भी थाईलैंड के अधिकारियों ने हिरासत में ले लिया है।

रवि नागर, जो कथित तौर पर स्क्रैप व्यापार में शामिल है, उसके खिलाफ इस साल 2 जनवरी को ग्रेटर नोएडा के बीटा 2 पुलिस स्टेशन में एक प्राथमिकी दर्ज होने के बाद कड़े उत्तर प्रदेश गैंगस्टर और असामाजिक गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

अधिकारियों के अनुसार, 42 वर्षीय गैंगस्टर 28 दिसंबर, 2023 को नोएडा सेक्टर 39 पुलिस स्टेशन में दर्ज सामूहिक बलात्कार मामले में भी आरोपी है।

“गौतम बौद्ध नगर पुलिस इंटरपोल और विदेश में स्थानीय अधिकारियों के संपर्क में है। इस साल जनवरी में उसके खिलाफ लुकआउट सर्कुलर और रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया गया था, इस संदेह में कि वह देश से भाग सकता है, ”एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने पुष्टि की है कि नागर और झा को थाईलैंड में पकड़ा गया है।

अधिकारी ने कहा कि आरोपियों को उनके खिलाफ यहां चल रहे मामलों की सुनवाई के लिए उचित कानूनी कार्यवाही के बाद ग्रेटर नोएडा वापस लाया जाएगा, लेकिन उन्होंने कोई और जानकारी साझा नहीं की।

गैंगस्टर एक्ट का मामला दर्ज होने के बाद से, यहां की पुलिस ने उसके गिरोह के लगभग एक दर्जन सदस्यों को गिरफ्तार किया है और कारखानों, कार्यालयों और वाहनों सहित लगभग 200 करोड़ रुपये की कथित अवैध संपत्ति को सील कर दिया है।

पुलिस के अनुसार, नागर स्क्रैप व्यापार में रहा है, जहां उसने कथित तौर पर अनुबंध जीतने के लिए आपराधिक प्रभाव का इस्तेमाल किया और यहां तक कि औद्योगिक स्थलों से सामग्री की लूट में भी शामिल रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *