रोहित थक गए हैंं, टी20 वर्ल्ड कप से पहले ब्रेक की जरूरत: माइकल क्लार्क

0

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर माइकल क्लार्क ने टी20 विश्व कप से पहले रोहित शर्मा के हालिया फॉर्म पर खुलकर बात की और कहा कि यह केवल समय की बात है जब टीम इंडिया के कप्तान अपने बल्ले को बोलने देंगे। रोहित को हाल ही में चल रहे आईपीएल 2024 में फॉर्म में गिरावट का सामना करना पड़ा है। पूर्व एमआई कप्तान 6 मई, सोमवार को वानखेड़े स्टेडियम में एसआरएच के खिलाफ मुंबई के मैच के दौरान केवल 4 रन बनाने में सफल रहे। हालाँकि, MI 7 विकेट से मैच जीतने में सफल रही और खुद को अंतिम स्थान से ऊपर उठाते हुए 9वें स्थान पर पहुंच गई और अपनी प्लेऑफ़ की उम्मीदों को जीवित रखा।

क्लार्क का मानना ​​है कि रोहित अपने प्रदर्शन से निराश होंगे, क्योंकि उन्हें पता है कि उन्होंने अपने लिए जो मानक तय किए हैं। उन्होंने रोहित के आउट होने पर विचार किया और बताया कि जब सूर्यकुमार यादव ने गेंद का सामना किया तो उसी गेंद पर छक्का कैसे चला गया।

“आपने कितनी बार देखा है कि सटीक गेंद छह के लिए जाती है? यह स्काई के साथ हुआ था। बिल्कुल वही गेंद, बिल्कुल वही शॉट, सिवाय इसके कि ये छह के लिए गया था। रोहित आउट हो गया। रोहित, अपने प्रदर्शन का बुद्धिमान निर्णायक होने के नाते, क्लार्क ने कहा, ”निस्संदेह निराश होंगे, खासकर उसकी मजबूत शुरुआत को देखते हुए।”

रोहित एमआई के चौथे ओवर में आउट हो गए क्योंकि उन्होंने पैट कमिंस की गेंद को स्क्वायर के पीछे फ्लिक करने की कोशिश की। इसे लीडिंग एज मिली और सीधे ऊपर गई और SRH के विकेटकीपर हेनरिक क्लासेन ने पकड़ लिया। आईपीएल 2024 पूर्ण कवरेज | आईपीएल 2024 अंक तालिका और स्टैंडिंग | 2024 आईपीएल का पूरा शेड्यूल “रोहित को थकान महसूस हो रही होगी”

क्लार्क को लगा कि रोहित थोड़ा थका हुआ महसूस कर रहे होंगे, खासकर 2024 की शुरुआत से एक कठिन क्रिकेट सीज़न के बाद। हालांकि, उन्हें आश्वासन दिया गया कि कुछ आराम की ज़रूरत के बावजूद, रोहित अच्छे मूड में थे, जो एक अच्छा संकेत था।

“मेरे विचार में, वह थोड़ी थकान भी महसूस कर रहे होंगे। तरोताजा होने के लिए एक ब्रेक उनके लिए चमत्कार हो सकता है, लेकिन भारतीय कप्तान और मुंबई इंडियंस के एक प्रमुख खिलाड़ी के रूप में, आपको ब्रेक नहीं मिल रहा है। इसलिए वह जा रहे हैं फॉर्म हासिल करना होगा। आखिरी गेम से एक दिन पहले मैंने उसे नेट्स पर बल्लेबाजी करते हुए देखा था, जब उसकी पीठ थोड़ी अकड़ गई थी, वह बहुत खुश था, जो वास्तव में अच्छा संकेत है ऐसा लगता है कि वह अपनी टाइमिंग के साथ संघर्ष कर रहा है, यह सिर्फ बाहर निकलने की बात है।”

कप्तानी की जिम्मेदारी से मुक्त होने के बाद रोहित ने आईपीएल 2024 में शानदार शुरुआत की। हालाँकि, सीएसके के खिलाफ शतक के बाद, बल्लेबाज चल नहीं पाया है। अब तक 12 मैचों में रोहित 152.78 की स्ट्राइक रेट और 30 की औसत से 330 रन बनाने में सफल रहे हैं।
क्लार्क ने यह भी मजाक किया कि उन्हें उम्मीद है कि टी20 विश्व कप के दौरान रोहित फॉर्म में वापस नहीं आएंगे। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान चाहते थे कि रोहित अपने खेल पर ध्यान दें।

“रोहित जैसे खिलाड़ी के साथ, यह केवल समय की बात है कि वह फिर से अपनी फॉर्म हासिल कर ले। उम्मीद है, वह कम तनाव लेगा और अपने खेल पर ध्यान केंद्रित करेगा क्योंकि वह इतना प्रतिभाशाली है कि बार-बार चूक सकता है। वह तब अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करता है जब वह गेंद को टाइमिंग से खेलता है, न कि इसे मजबूर करने की कोशिश की जा रही है। वह एक महान खिलाड़ी है, और मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि वह जल्द ही वापसी करेगा। उम्मीद करते हैं कि यह दोबारा विश्व कप में न हो (मजाक में कहा)।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *