IPL Auction 2024

IPL 2024: राजस्थान से हारने के बाद मुंबई इंडियन के नेहा वढ़ेरा बोले- अब हमें हर मैच जीतना होगा

खेल

सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के खिलाफ अपनी टीम की 9 विकेट से हार के बाद, मुंबई इंडियंस (एमआई) के बल्लेबाज नेहल वढेरा ने कहा कि अब से उन्हें टूर्नामेंट में अपने सभी मैच जीतने होंगे।

वढेरा ने पहली पारी में 24 गेंदों पर 204.17 के स्ट्राइक रेट से 49 रन बनाए. उन्होंने क्रीज पर अपने समय के दौरान 3 चौके और 4 ओवरहेड बाउंड्री लगाईं। हालाँकि, खेल के 17वें ओवर में ट्रेंट बोल्ट ने 23 वर्षीय बल्लेबाज को आउट कर दिया।

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए, वढेरा ने कहा कि अब से मुंबई स्थित फ्रेंचाइजी को ‘अपनी कमर कसने’ की जरूरत है।
“वढेरा ने कहा कि एमआई को यहां से अपने सभी गेम जीतने की जरूरत है और हमें अपनी कमर कसने की जरूरत है। हमें अपने खेल को ऊपर उठाने की जरूरत है और यह पता लगाना होगा कि हम कहां गलत हो रहे हैं या हम कहां सही जा रहे हैं ताकि जब भी हम लौटें तो अपनी गलतियों को सुधार सकें।।

उन्होंने कहा कि हार स्वीकार करने के बाद भी टीम “आशावादी” है और आगामी खेलों में यह प्रक्रिया जारी रखेगी।

उन्होंन कहा, हम पहले सीज़न में भी ऐसी स्थिति में रहे हैं, और आप जानते हैं, हमने वहां से अपने खेल में सुधार किया है और क्वालीफाई किया है। इसलिए, हम अभी भी आशावादी हैं। हम जो प्रक्रिया अपना रहे हैं उसे जारी रखेंगे और गेम जीतेंगे। टीम के लिए, हम एक टीम के रूप में जीतते हैं, और हम एक टीम के रूप में हारते हैं।

टॉस जीतकर MI ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहली पारी में मुंबई की फ्रेंचाइजी के लिए तिलक वर्मा (65) और नेहल वढेरा (49) एकमात्र दो असाधारण बल्लेबाज थे। वर्मा और वढेरा की पारी ने एमआई को 179/9 पर पहुंचा दिया।
संदीप शर्मा ने रॉयल्स के गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व किया, उन्होंने अपने चार ओवर के स्पैल में सिर्फ 18 रन देकर पांच विकेट लिए। इस बीच ट्रेंट बोल्ट ने 2 विकेट हासिल किए.

रन चेज़ के दौरान, यशस्वी जयसवाल (104) ने मेजबान टीम को सीजन की 7वीं जीत दिलाई और एमआई को 9 विकेट से हरा दिया। पीयूष चावला एकमात्र विकेट लेने वाले गेंदबाज थे।
जीत के बाद, आरआर 14 अंकों के साथ आईपीएल 2024 स्टैंडिंग में शीर्ष स्थान पर है। इस बीच, एमआई छह अंकों के साथ सातवें स्थान पर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *