Saudi Smash 2024: भारत की मनिका बत्रा, नीना मित्तेलहम को हराकर सऊदी स्मैश के क्वार्टर फाइनल में

0

मनिका बत्रा का शानदार प्रदर्शन सऊदी स्मैश में भी जारी रहा, क्योंकि उन्होंने दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी को हरा दिया। राउंड-16 में जर्मनी की 14वीं नीना मित्तेलहम ने 3-0 के स्कोर से जीत हासिल की।

manika-batra
Saudi Smash 2024: मनिका बत्रा का शानदार प्रदर्शन सऊदी स्मैश में भी जारी रहा, क्योंकि उन्होंने दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी को हरा दिया। राउंड-16 में जर्मनी की 14वीं नीना मित्तेलहम ने 3-0 के स्कोर से जीत हासिल की।

भारतीय खिलाड़ी ने पिछले राउंड में अपने करियर की सबसे बड़ी जीत दर्ज की, जहां उन्होंने दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी को हराया था। चीन की नंबर 2 वांग मन्यु ने अपना फॉर्म बरकरार रखते हुए 11-6, 11-9, 11-7 से आसान जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली, जहां उनका सामना दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी जापान की हिना हयातासे होगा।

मनिका ने वांग के खिलाफ जहां छोड़ा था वहीं जारी रखा, मित्तेल्हम के खिलाफ पहले गेम में 7-1 की बढ़त हासिल की और पूरे समय अपनी बढ़त बरकरार रखी, हालांकि यह 9-6 पर बंद हुई, इससे पहले कि भारतीय ने अगले अंक में बढ़त बना ली और ओपनर ले लिया।

दूसरा गेम काफी करीबी था, जिसमें मनिका के पास ज्यादातर समय 1 या 2 अंक की बढ़त थी, इससे पहले यह 7-7 और फिर 9-9 पर बंद हुई, इससे पहले भारतीय ने अंतिम दो अंक और दूसरा गेम भी अपने नाम कर लिया। पूरे मुकाबले के दौरान मित्तेल्हम ने कभी भी बढ़त नहीं ली और तीसरे गेम में 6-6 का स्कोर होने के बाद मनिका ने अगले चार अंक जीतकर स्कोर 10-6 कर दिया और प्रतियोगिता जीतने की औपचारिकता 11-7 से पूरी कर ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *