“मेरा लक्ष्य भारत के लिए खेलना है”: Harshit Rana ने आईपीएल 2024 में एलएसजी-केकेआर मुकाबले के बाद बताई मन की बात

0
Harshit Rana

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ जीत के बाद, कोलकाता नाइट राइडर्स के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज हर्षित राणा ने एक दिन भारत के लिए खेलने की इच्छा साझा की।
केकेआर के गेंदबाजों ने रविवार को एकाना क्रिकेट स्टेडियम में आईपीएल 2024 के 54वें मैच में एलएसजी को 98 रनों से हरा दिया।

लखनऊ स्थित फ्रेंचाइजी के खिलाफ बड़ी जीत के साथ, केकेआर 16 अंकों और +1.453 के नेट रन रेट के साथ तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया।

तेज गेंदबाज ने जोर देकर कहा कि नाइट राइडर्स ने विकेट को बहुत अच्छी तरह से पढ़ा और गेंदबाजों ने सही जगह पर निशाना साधा।

“केकेआर ने विकेट को बहुत अच्छी तरह से पढ़ा। जिन क्षेत्रों में हमें गेंदबाजी करनी थी, हमने सही स्थानों को लक्षित किया। हम क्रिकेट की उस शैली पर बहुत अधिक ध्यान केंद्रित करते हैं जो गौतम गंभीर चाहते हैं कि हम खेलें। उन्हें इस बात का बहुत ज्ञान है कि खेल को कैसे मोड़ना है।” राणा ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “हमारे पक्ष में। आज की तरह उन्होंने गेंदबाजों को पिच पर किन क्षेत्रों को निशाना बनाना है इसकी खुली छूट दी।”
युवा खिलाड़ी ने ऑस्ट्रेलिया के स्टार गेंदबाज मिशेल स्टार्क के बारे में भी बात की।

“हमने इस बात की जरा भी परवाह नहीं की कि आईपीएल 2024 में मिचेल स्टार्क कितने महंगे रहे हैं। हमें उन पर पूरा भरोसा है और उन्होंने हमें आखिरी गेम में जीत दिलाई और हमें उन पर किसी भी तरह का कोई संदेह नहीं है। उनका क्रिकेट पर इतना बड़ा प्रभाव है।” युवा खिलाड़ी, उनके पास ज्ञान का इतना बड़ा भंडार है,” अनकैप्ड भारतीय क्रिकेटर ने कहा।

अंत में, राणा ने कहा कि वह जिस भी टीम से खेलेंगे, उसके लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करेंगे।
22 वर्षीय खिलाड़ी ने निष्कर्ष निकाला, “मेरा लक्ष्य भारत के लिए खेलना है, लेकिन मैं जिस भी फ्रेंचाइजी के लिए खेलता हूं, मैं मैच के दिन अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करता हूं। मेरा चयन केवल मेरे प्रदर्शन और प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा।”

मैच का सारांश बताते हुए एलएसजी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। नारायण के 81 रन, फिल साल्ट (14 गेंदों में 32 रन, पांच चौकों और एक छक्के की मदद से), अंगकृष रघुवंशी (26 गेंदों में 32 रन, तीन चौकों और एक छक्के की मदद से) और रमनदीप सिंह (छह गेंदों में 25*) की ठोस पारियों के साथ। एक चौका और तीन छक्के) ने केकेआर को 20 ओवरों में 235/6 पर पहुंचा दिया।

नवीन-उल-हक (3/49) एलएसजी के लिए चुने गए गेंदबाज़ थे। यश ठाकुर, रवि बिश्नोई और युद्धवीर सिंह को एक-एक विकेट मिला।

236 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए। मार्कस स्टोइनिस (21 गेंदों में 36, चार चौकों और दो छक्कों के साथ) और कप्तान केएल राहुल (21 गेंदों में 25, तीन चौकों के साथ) शीर्ष स्कोरर रहे, क्योंकि एलएसजी 16.1 ओवर में 137 रन पर सिमट गई।

केकेआर के लिए हर्षित राणा (3/24) और वरुण आरोन (3/30) सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे।
केकेआर आठ जीत, तीन हार और 16 अंकों के साथ शीर्ष पर है। एलएसजी छह जीत, पांच हार और 12 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है।
सुनील नरेन को उनकी एक विकेट और 81 रन की पारी के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *