चीन के हांगचोओ में अविनाश मुकुंद साबले ने पुरुषों की तीन हजार मीटर स्टीपलचेज में स्‍वर्ण पदक जीता

0
Asian Games 2023

चीन के हांगचोओ में अविनाश मुकुंद साबले ने Asian Games 2023 पुरुषों की तीन हजार मीटर स्टीपलचेज में स्‍वर्ण पदक जीत लिया है। इसके साथ ही भारत ने 12 स्वर्ण, 16 रजत और 16 कांस्य सहित कुल 44 पदक जीतकर चौथे स्थान पर बना हुआ है।

मुक्‍केबाजी में निकहत जरीन ने कांस्‍य पदक हासिल किया है। सेमीफाइनल में उन्‍हें थाईलैंड के मुक्‍केबाज से हार का सामना करना पड़ा। इससे पहले आज परवीन ने महिलाओं के 57 किलोग्राम भारवर्ग में सेमीफइनल मे जगह बनाते हुए पदक पक्का किया है। इसके साथ ही परवीन ने पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालिफाई कर लिया है।

बैडमिंटन में पुरूष टीम स्‍पर्धा में इस समय स्‍वर्ण पदक के लिए भारत का मुकाबला चीन से हो रहा है। ताजा समाचार मिलने तक भारत 2-0 आगे है।

महिला हॉकी के पूल चरण में आज भारत और दक्षिण कोरिया के बीच मुकाबला 1-1 से ड्रा रहा। इसके साथ ही भारत ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

निशानेबाज़ी में पुरुषों की व्यक्तिगत ट्रैप स्पर्धा में कीनन डारियस ने कांस्य पदक जीत लिया है। आज ही भारत ने निशानेबाजी की पुरुष ट्रैप टीम स्‍पर्धा में स्वर्ण पदक जीता। भारत की महिला ट्रैप टीम ने रजत पदक अपने नाम किया । गोल्फ में अदिति अशोक ने रजत पदक जीता।

तीरंदाजी में कंपाउंड स्पर्धा के व्यक्तिगत क्वालीफिकेशन में ज्योति सुरेखा वेन्नम ने शीर्ष स्थान हासिल किया।

महिलाओं के 200 मीटर दौड़ में ज्योति यराजी ने फाइनल में जगह बना ली है। वहीं अम्लान बोर्गोहैन ने पुरुषों के 200 मीटर दौड़ के फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

तेजिंदरपाल सिंह तूर और साहिब सिंह पुरुष गोला फेंक के फाइनल में चुनौती पेश कर रहे हैं। वहीं, जेसविन एल्ड्रिन और श्रीशंकर मुरली पुरुषों की लंबी कूद के फाइनल में भाग ले रहे हैं।

सीमा पूनिया महिला चक्का फेंक के फाइनल में होंगी। हरमिलन बैंस और दीक्षा महिलाओं के 1,500 मीटर फाइनल और जिन्सन जॉनसन तथा अजय सरोज पुरुषों की 1,500 मीटर दौड़ के फाइनल में आपना भाग्‍य आजमायेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *