हैदराबाद की मस्जिद की ओर कथित तीर से निशाना लगाने वाले वीडियो को Madhavi Lata ने बताया बकवास

0

हैदराबाद लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार कोम्पेला माधवी लता ने एक मस्जिद की ओर अपने विवादास्पद तीर के इशारे के खिलाफ दायर शिकायत का उपहास उड़ाया

Madhavi Lata

हैदराबाद लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार कोम्पेला माधवी लता ने एक मस्जिद की ओर अपने विवादास्पद तीर के इशारे के खिलाफ दायर शिकायत का उपहास उड़ाया और कहा कि अगर वह मुसलमानों के खिलाफ होतीं, तो रमज़ान के पवित्र महीने के दौरान जुलूस में भाग क्यों लेतीं। और अपने हाथों से कई लोगों को खाना बांटती है?

“यह हास्यास्पद है। अगर मैं मुसलमानों के खिलाफ होता तो रमज़ान पर निकलने वाले हज़रत अली साहब के जुलूस में क्यों शामिल होती। मैंने कई लोगों को अपने हाथों से खाना बांटा है। यही कारण है कि ये लोग मुझे निशाना बनाना चाहते हैं।” उनके गंदे सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से ऐसा इसलिए है क्योंकि…वे उस दिन से डरे हुए हैं जिस दिन मैंने रजत शर्मा की ‘आप की अदालत’ की थी…” माधवी लता ने कहा।
हैदराबाद लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार कोम्पेला माधवी लता का कथित तौर पर एक मस्जिद की ओर तीर चलाने का वीडियो सामने आने के बाद विवाद खड़ा हो गया है।

उत्सव के दौरान सांप्रदायिक तनाव से बचने के लिए मस्जिद को सफेद कपड़े से ढक दिया गया था।

विवाद के बाद हैदराबाद के फर्स्ट लांसर के एक निवासी ने रविवार को माधवी लता के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। शिकायतकर्ता की पहचान शेख इमरान के रूप में हुई।

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए, उन्होंने एएनआई से कहा, “राम नवमी के अवसर पर… उस धनुष के लिए जो अस्तित्व में नहीं था, उस तीर के लिए जो अस्तित्व में नहीं था, और उस तीर की प्रतिक्रिया के लिए जो अस्तित्व में नहीं था।” ‘वहां उन्होंने मेरा झूठा वीडियो बनाया…उन्होंने आरोप लगाया है और एफआईआर दर्ज कराई है…”

“एक साथी ने कहा कि मैंने मुसलमानों को भड़काया है और सांप्रदायिक रूप से मैंने मुसलमानों को भड़काने की कोशिश की है। मैं कहूंगा कि यह एक त्योहार का क्षण है। आप एक विशेष सड़क पार करते हैं, और मेरे मोबाइल में और अन्य मोबाइलों में जहां यह कृत्य था लिया गया, फ्रेम में मस्जिद नहीं थी…यह हास्यास्पद है,” भाजपा उम्मीदवार ने कहा।

इमरान ने अपनी शिकायत बेगम बाजार पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई है और मामले को चुनाव आयोग तक भी ले गए हैं।

बाद में भाजपा उम्मीदवार ने स्पष्टीकरण जारी करने के लिए एक्स के पास गए। “यह मेरे ध्यान में आया है कि मेरा एक वीडियो नकारात्मकता पैदा करने के लिए मीडिया में प्रसारित किया जा रहा है। मैं स्पष्ट करना चाहूंगा कि यह एक अधूरा वीडियो है, और अगर किसी की भावनाएं लता ने 19 अप्रैल को कहा, ”इस तरह के वीडियो से आहत हूं, मैं माफी मांगना चाहूंगी।”

इससे पहले शुक्रवार को एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने उन पर निशाना साधते हुए कहा था कि तीर शहर की शांति और अमन को निशाना बना रहा है.

हैदराबाद निर्वाचन क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल करने के बाद अपनी पहली सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए, ओवैसी ने आरोप लगाया कि माधवी लता के कथित इशारे का उद्देश्य शहर में हिंदुओं और मुसलमानों के बीच शांति को कमजोर करना था।

“आपने देखा कि भाजपा का एक उम्मीदवार एक मस्जिद की ओर तीर चलाने का इशारा कर रहा है। अगर आपको थोड़ा सा भी दर्द महसूस होता है, तो आपको पार्टी के लिए नहीं बल्कि उस ‘इबादतगाह’ (प्रार्थना) के लिए वोट देना चाहिए घर) अगर आप अब भी सोते रहेंगे तो कब उठेंगे, ”ओवैसी ने कहा।
“वह काल्पनिक तीर किसी मस्जिद पर नहीं, बल्कि हैदराबाद की शांति और शांति के खिलाफ था। इससे पता चलता है कि उनका (बीजेपी) हैदराबाद की शांति को नष्ट करने का इरादा है। यह हिंदुओं और मुसलमानों के बीच शांति को कमजोर करने के लिए किया गया था। आपके साथ मतभेद हो सकते हैं।” मेरे लिए, लेकिन शहर में शांति सबके लिए है,” उन्होंने कहा।
पुराने शहर, जिसमें दो लोकसभा सीटें – हैदराबाद और सिकंदराबाद – शामिल हैं, में 13 मई को लोकसभा के लिए मतदान होगा। वोटों की गिनती 4 मई को होनी है।

2004 से हैदराबाद से निर्वाचित प्रतिनिधि के रूप में लोकसभा में चार कार्यकाल पूरा करने वाले ओवैसी इससे पहले तत्कालीन अविभाजित आंध्र प्रदेश में दो बार विधायक के रूप में चुने गए थे।

हैदराबाद लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में सात विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं – बहादुरपुरा, चंद्रयानगुट्टा, चारमीनार, गोशामहल, कारवां, मलकपेट और याकतपुरा। गोशामहल को छोड़कर सभी विधानसभा सीटों पर वर्तमान में एआईएमआईएम का कब्जा है।

1984 के बाद से, ओवेसी परिवार या उनके द्वारा समर्थित उम्मीदवारों को हैदराबाद से चुना गया है, असदुद्दीन ओवेसी वर्तमान में इस सीट से लोकसभा सदस्य के रूप में कार्यरत हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *