केरल में कांग्रेस और लेफ्ट में खिंची तलवारें- एलडीएफ प्रत्याशी ने क्यों कहा- राहुल गांधी को अपना डीएनए टेस्ट करवाना चाहिए

0
Rahul Gandhi

Rahul Gandhi

केरल में सत्तारूढ़ वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) सरकार द्वारा समर्थित एक स्वतंत्र विधायक पीवी अनवर ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को “निम्न स्तर का नागरिक” कहने के बाद विवाद खड़ा कर दिया है और कहा है कि उन्हें “डीएनए टेस्ट” करवाना चाहिए।

मंगलवार को पलक्कड़ में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए, नीलांबुर विधायक ने कहा, “मैं वायनाड का हिस्सा हूं, जो राहुल गांधी का निर्वाचन क्षेत्र है। मैं उन्हें गांधी उपनाम से नहीं बुला सकता। वह इतने निम्न स्तर के नागरिक बन गए हैं।” जो गांधी उपनाम से बुलाए जाने के लायक नहीं है, ये मैं नहीं कह रहा हूं ये बात भारत की जनता पिछले दो दिनों से कह रही है.’

अनवर, मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के खिलाफ राहुल गांधी की टिप्पणी से नाराज थे। केरल में अपनी हालिया चुनावी रैली के दौरान, राहुल गांधी ने जानना चाहा कि पिनाराई विजयन को केंद्रीय एजेंसियों द्वारा पूछताछ और गिरफ्तार करने से क्यों छूट दी गई, जबकि वामपंथी दिग्गज के खिलाफ कई आरोप सामने आए थे।

“क्या नेहरू परिवार में ऐसे सदस्य होंगे? क्या नेहरू परिवार में जन्म लेने वाला कोई व्यक्ति ऐसा कह सकता है? मुझे इस पर बहुत संदेह है। मेरी राय है कि राहुल गांधी के डीएनए का परीक्षण किया जाना चाहिए। राहुल के पास नहीं था जवाहरलाल नेहरू के नवासे के रूप में विकसित होने का कोई भी अधिकार नहीं है। हालात उस बिंदु पर आ गए हैं जहां हमें सोचना चाहिए कि क्या राहुल गांधी पीएम मोदी के एजेंट हैं,” अनवर ने कहा।

अनवर की टिप्पणी पर कांग्रेस ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की. प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष एमएम हसन ने कहा कि पार्टी ने अनवर के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज करायी है.

हसन ने यह भी मांग की कि पुलिस अनवर के खिलाफ तुरंत मामला दर्ज करे जिसने नेहरू परिवार और राहुल गांधी का अभद्र भाषा से अपमान किया।

हसन ने कहा, “पीवी अनवर गोडसे का नया अवतार हैं। अनवर के शब्द गोडसे की उन गोलियों से भी ज्यादा घातक हैं, जिनसे गांधीजी की मौत हुई थी। अनवर ने एक ऐसी टिप्पणी की, जो लोगों के प्रतिनिधि की ओर से कभी नहीं आनी चाहिए।”

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि पिनाराई विजयन, जो लगातार राहुल गांधी की आलोचना कर रहे हैं, ने पीवी अनवर को कांग्रेस नेता के खिलाफ बोलने के लिए मजबूर किया।

हसन ने कहा, “पीवी अनवर मुख्यमंत्री के आत्मघाती दस्ते के रूप में काम करते हैं।”

इस बीच, पिनाराई विजयन एलडीएफ विधायक का बचाव करते दिखे और कहा कि राहुल गांधी आलोचना से परे व्यक्ति नहीं हैं।

मीडिया ने पिनाराई विजयन के हवाले से कहा, “राहुल गांधी ने जो कहा है उसका जवाब मिलेगा। वह ऐसे व्यक्ति नहीं हैं जो आलोचना से परे खड़े हों।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *