बॉलीवुड एक्ट्रेस Kareena Kapoor, यूनिसेफ में भारत की एंबेसडर बनाई गई

0

करीना ने पहले यूनिसेफ इंडिया के लिए सेलिब्रिटी एडवोकेट के रूप में काम किया था।

Kareena Kapoor

यूनिसेफ इंडिया ने बॉलीवुड स्टार Kareena Kapoor (करीना कपूर खान) को अपना नया एंबेसडर घोषित किया है। एक प्रेस विज्ञप्ति में बताय गया है कि , जो 2014 से यूनिसेफ इंडिया के साथ जुड़े “क्रू” स्टार, प्रत्येक बच्चे के प्रारंभिक बचपन के विकास, स्वास्थ्य, शिक्षा और लैंगिक समानता के अधिकार को आगे बढ़ाने में गैर-लाभकारी संगठन का समर्थन करेंगी।

करीना ने पहले यूनिसेफ इंडिया के लिए सेलिब्रिटी एडवोकेट के रूप में काम किया था।

43 वर्षीया अभिनेत्री ने एक बयान में कहा, “इस दुनिया की भावी पीढ़ी, बच्चों के अधिकारों जितनी महत्वपूर्ण कुछ चीजें हैं। मैं भारत के राष्ट्रीय राजदूत के रूप में यूनिसेफ के साथ अपना जुड़ाव जारी रखने पर सम्मानित महसूस कर रही हूं।”

उन्होंने कहा, “मैं कमजोर बच्चों और उनके अधिकारों के लिए अपनी आवाज और प्रभाव का उपयोग करने का प्रयास करूंगी, खासकर प्रारंभिक बचपन, शिक्षा और लैंगिक समानता के लिए। हर बच्चे को बचपन, उचित अवसर और भविष्य का अधिकार है।”

करीना के अलावा, यूनिसेफ इंडिया ने अपने पहले युवा अधिवक्ताओं को भी नियुक्त किया है, जो जलवायु कार्रवाई, मानसिक स्वास्थ्य, नवाचारों और एसटीईएम (विज्ञान, प्रौद्योगिकी, इंजीनियरिंग और गणित) में लड़कियों जैसे मुद्दों पर सहकर्मी नेता और चैंपियन हैं।

खेलने के अधिकार और विकलांगता समावेशन पर चार वकील मध्य प्रदेश से गौरांशी शर्मा हैं; जलवायु कार्रवाई और बाल अधिकार वकालत पर उत्तर प्रदेश से कार्तिक वर्मा; मानसिक स्वास्थ्य और प्रारंभिक बचपन के विकास पर असम की गायिका नाहिद अफरीन; और तमिलनाडु की विनिशा उमाशंकर एक उभरती हुई अन्वेषक और एसटीईएम अग्रणी हैं।

यूनिसेफ इंडिया ने कहा, “ये युवा अधिवक्ता यूनिसेफ के वैश्विक कार्यक्रम का हिस्सा हैं और 93 से अधिक युवा अधिवक्ताओं के समूह में शामिल हैं, जिन्हें दुनिया भर में नियुक्त किया गया है और वे बच्चों और युवाओं से संबंधित मुद्दों पर बदलाव ला रहे हैं।”

यूनिसेफ की भारत प्रतिनिधि सिंथिया मैककैफ्रे ने कहा कि राष्ट्रीय राजदूत के रूप में करीना कपूर खान का स्वागत करते हुए उन्हें खुशी हो रही है। “उन्होंने कई राष्ट्रीय और वैश्विक अभियानों में अपने समर्थन के माध्यम से ऊर्जा और प्रभाव डाला है। वह यूनिसेफ परिवार में हमारे चार युवा अधिवक्ताओं के साथ यूनिसेफ भारत की राष्ट्रीय राजदूत के रूप में शामिल हुई हैं। हम उनके और चार युवा अधिवक्ताओं के साथ वकालत जारी रखने के लिए काम करने के लिए उत्सुक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *