टाटा स्टील के अधिकारी का हत्यारा बदमाश मुठभेड़ में मारा गया

0

उत्तर प्रदेश पुलिस ने टाटा स्टील के एक अधिकारी की हत्या का एक आरोपी शुक्रवार तड़के गाजियाबाद जिले में एक मुठभेड़ में मार गिराया है।

टाटा स्टील के भारत बिक्री प्रमुख विनय त्यागी की 4 मई को हत्या कर दी गई थी।

पुलिस ने एक बयान में कहा, ”10 मई को (गाजियाबाद में) शालीमार गार्डन थाने की एक पुलिस टीम आपराधिक घटनाओं के मद्देनजर वांछित आरोपियों की तलाश कर रही थी और थाना क्षेत्र के कान्हा परिसर में चेकिंग कर रही थी, तभी अचानक दो मोटरसाइकिल सवार तेजी से भागे, पीछा करने पर मोटरसाइकिल फिसल गई और एक बिल्डिंग के बंद गेट के सामने गिर गई।

इसके बाद सवारों ने पुलिस पर गोलियां चला दीं, जिसके बाद पुलिस ने आत्मरक्षा में जवाबी कार्रवाई की। बयान में कहा गया है कि पुलिस की गोलीबारी में एक मोटरसाइकिल चालक घायल हो गया, जबकि दूसरा भाग गया।

गोलीबारी के दौरान एक पुलिस उपनिरीक्षक भी घायल हो गया। पुलिस ने कहा कि उन दोनों को जिला अस्पताल ले जाया गया जहां घायल मोटरसाइकिल चालक – जिसकी पहचान दक्ष के रूप में हुई – को मृत घोषित कर दिया गया।

दक्ष त्यागी की हत्या के आरोप में वांछित था। उन्होंने बताया कि उसके पास से एक पिस्तौल, गोला-बारूद, एक चोरी की मोटरसाइकिल और त्यागी का मोबाइल फोन जब्त किया गया।

आरोपी पर भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) और 394 (डकैती करते समय जानबूझकर चोट पहुंचाना) के तहत मामला दर्ज किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *