WPL 2024: पॉवर प्ले का बेहतरीन उपयोग कर जीती रॉयल चैलेंजर बैंग्लूरु

0

मंगलवार को महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के पांचवें मैच में गुजरात जायंट्स (जीजीटी) के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की आठ विकेट से जीत के बाद, सब्बिनेनी मेघना ने कहा कि उन्होंने मैच जीतने वाली पारी खेलने के लिए पावरप्ले का उपयोग किया।

WPL 2024

WPL 2024: मंगलवार को महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के पांचवें मैच में गुजरात जायंट्स (जीजीटी) के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की आठ विकेट से जीत के बाद, सब्बिनेनी मेघना ने कहा कि उन्होंने मैच जीतने वाली पारी खेलने के लिए पावरप्ले का उपयोग किया।

मैच के बाद की प्रस्तुति में बोलते हुए, मेघना ने कहा कि उन्हें यूपी वारियर्स के खिलाफ आरसीबी के पिछले मैच से आत्मविश्वास मिला, जहां बल्लेबाजी ऑलराउंडर ने 53 रन की पारी खेली।

उन्होंने खुलासा किया कि आरसीबी की कप्तान स्मृति मंधाना और टीम प्रबंधन ने उनका समर्थन किया और मेघना को अपनी ताकत का समर्थन करने के लिए कहा।

“मैंने पहले गेम से आत्मविश्वास हासिल किया, पावरप्ले का उपयोग किया और इसने मेरे लिए अच्छा काम किया। स्मृति के आउट होने के बाद, मैं स्ट्राइक रोटेट करना चाहता था और पेरी को और स्ट्राइक देना चाहता था। मुझे शांत होने का संदेश मिला, और अगर ऐसा है तो एक गेंद को हिट करना है, इसके लिए जाएं, अन्यथा, स्ट्राइक रोटेट करें।

मुझे स्मृति और टीम से बहुत समर्थन मिला है। उन्होंने मुझे अपनी ताकत का समर्थन करने के लिए कहा है। मुझे अपना स्वाभाविक खेल खेलने की अनुमति दी है। निश्चित रूप से हां। मैं 3 बजे थोड़ा अधिक निश्चिंत हूं। मैं स्मृति को देख रही थी क्योंकि वहां बहुत भीड़ है, हम सुन नहीं सकते, मैं मैदान पर मार्गदर्शन के लिए उसकी ओर देख रही थी,” मेघना ने कहा।

मैच को याद करते हुए, स्मृति मंधाना और सब्बिनेनी मेघना की धमाकेदार पारी ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) 2024 में गुजरात जायंट्स (जीजीटी) पर आठ विकेट से आसान जीत दिलाने में मदद की।

108 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मंधाना और सोफी डिवाइन बेंगलुरु की फ्रेंचाइजी के लिए क्रीज पर आईं। मंधाना-डिवाइन की जोड़ी ने 32 रन की साझेदारी की, जब तक कि एशले गार्डनर ने खेल के चौथे ओवर में कीवी बल्लेबाजी ऑलराउंडर को आउट नहीं कर दिया। डिवाइन ने छह में से केवल छह रन बनाए और 100.00 के स्ट्राइक रेट से एक चौका लगाया।

मेघना ने 28 गेंदों पर 128.57 की स्ट्राइक रेट से 36 रन की पारी खेली। उन्होंने दूसरी पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाया। इस बीच, पेरी ने चार चौके लगाए, आरसीबी को 110/2 पर पहुंचा दिया और टी20 टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत हासिल की।

इससे पहले पहली पारी में जीजीटी ने खराब प्रदर्शन करते हुए 108 रन का ही लक्ष्य दे सकी, जिसे मंधाना की टीम ने आसानी से हासिल कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *