Rajya Sabha Election 2024: भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस ने राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की

0

भारतीय जनता पार्टी ने राज्‍यसभा चुनाव के लिए उम्‍मीदवारों की एक और सूची जारी की है।

Rajya Sabha Election 2024
Rajya Sabha Election 2024: भारतीय जनता पार्टी ने राज्‍यसभा चुनाव के लिए उम्‍मीदवारों की एक और सूची जारी की है।

रेलवे और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्‍णव को ओडीसा से और सूचना तथा प्रसारण राज्‍यमंत्री डा. एल मुरुगन को मध्‍यप्रदेश से उम्‍मीदवार बनाया गया है। मध्‍य प्रदेश से तीन ओर उम्‍मीदवार – उमेश नाथ महाराज, माया नरोलिया और बंसी लाल गुर्जर का नाम भी इस सूची में है।

उधर, क्रांगेस ने भी इस चुनाव के लिए अपने दस उम्‍मीदवारों की सूची जारी कर दी है। पूर्व पार्टी अध्‍यक्ष सोनिया गांधी राजस्‍थान से और अभिषेक मनु सिंघवी, हिमाचल प्रदेश से पार्टी के उम्‍मीदवार होंगे। पार्टी ने श्री अजय माकन को कर्नाटक से और सुश्री रेणुका चौधरी को तेलंगाना से उम्‍मीदवार बनाया  है। कल नामांकन भरने का अंतिम दिन है। चुनाव इस महीने की 27 तारीख को होगा।

भारतीय जनता पार्टी ने हाल में क्रांगेस छोड़कर पार्टी में शामिल हुए जाने-माने राजनीतिज्ञ अशोक चव्हान को राज्‍यसभा चुनाव में महाराष्‍ट्र से उम्‍मीदवार घोषित किया है। राज्‍य से भाजपा से दो अन्‍य उम्‍मीदवार है – पूर्व विधायक मेधा कुलकर्णी और भाजपा नेता तथा आर.एस.एस. के पूर्व प्रचारक डा. अजीत गोपचाडे।

कांग्रेस ने मुंबई के पूर्व मेयर चंद्रकांत हंडोरे को चुनाव मैदान में उतारा है।

एकनाथ शिंदे के नेतृत्‍व वाली शिव सेना और अजीत पवार के नेतृत्‍व वाली राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने अभी आधिकारिक रूप से अपने उम्‍मदीवारों की घोषणा नहीं की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *