“मतदान एक महान उपहार है” मतदान करने के बाद बोले PM Modi

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को गुजरात की 25 सीटों के लिए एकल चरण के मतदान में गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र के एक मतदान केंद्र पर मतदान किया।

मोदी सुबह सात बजे मतदान शुरू होने के तुरंत बाद अहमदाबाद शहर के रानीप इलाके में निशान पब्लिक स्कूल स्थित मतदान केंद्र पर पहुंचे और अपना वोट डाला।

जब मोदी मतदान केंद्र पर पहुंचे तो केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता अमित शाह भी वहां मौजूद थे। वो गांधीनगर लोकसभा सीट बरकरार रखने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं।

मतदान केंद्र तक जाते समय मोदी ने लोगों का अभिवादन किया, ऑटोग्राफ दिए। मतदान केंद्र में प्रवेश करने से पहले उन्होंने अपने बड़े भाई सोमाभाई पटेल को प्रणाम किया।

सोमवार रात अहमदाबाद पहुंचे पीएम ने अपनी उंगली पर स्याही लगवाने के बाद मतदान केंद्र में वोट डाला।

गुजरात की सभी 25 लोकसभा सीटों पर सुबह सात बजे मतदान शुरू हो गया।

मोदी रानीप क्षेत्र से एक पंजीकृत मतदाता हैं। सोमाभाई पटेल निशान स्कूल के पास रहते हैं, जो गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र के साबरमती विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है।
“मतदान एक महान उपहार है”: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में मतदान करते हुए पीएम मोदी
पीएम मोदी ने यह भी कहा कि जिस तरह से भारतीय चुनाव आयोजित किए जा रहे हैं वह अन्य लोकतंत्रों के लिए सीखने की प्रक्रिया हो सकती है और यह कई विश्वविद्यालयों के लिए केस स्टडी का विषय रहा है।

उन्होंने कहा कि पूरे भारत में लोगों को इस चल रहे “लोकतंत्र के त्योहार” को मनाना चाहिए।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को लोकसभा चुनाव के पहले दो चरण बिना किसी हिंसा के संपन्न कराने के लिए चुनाव आयोग को बधाई दी और लोगों से बड़ी संख्या में मतदान करने के लिए आने को कहा।

पीएम मोदी ने यह भी कहा कि जिस तरह से भारतीय चुनाव आयोजित किए जा रहे हैं वह अन्य लोकतंत्रों के लिए सीखने की प्रक्रिया हो सकती है और यह कई विश्वविद्यालयों के लिए केस स्टडी का विषय रहा है।

गुजरात में गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र के तहत अहमदाबाद शहर के रानीप इलाके में एक मतदान केंद्र पर वोट डालने के बाद पीएम मोदी ने संवाददाताओं से कहा, “मतदान महादान है। मैं लोगों से बड़ी संख्या में मतदान करने की अपील करता हूं।” .

उन्होंने कहा, “मैं पहले दो चरणों के चुनाव लगभग हिंसा-मुक्त कराने के लिए चुनाव आयोग को बधाई देता हूं। मैं मतदाता-अनुकूल तरीके से चुनाव कराने के लिए भी चुनाव आयोग को बधाई देता हूं।”

पीएम ने कहा कि पूरे भारत में लोगों को बड़ी संख्या में मतदान करके इस चल रहे “लोकतंत्र के त्योहार” को मनाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *