हमारे यहां हिंदू-मुस्लिम नहीं देखा जाता, सरकारी योजनाओं का लाभ सबको एक बराबर- Yogi Adityanath

0

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने रविवार को कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार के तहत बिना किसी भेदभाव के सभी को योजनाओं से लाभ मिल रहा है।

Yogi Adityanath

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने रविवार को कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार के तहत बिना किसी भेदभाव के सभी को योजनाओं से लाभ मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि एक अच्छी सरकार की प्राथमिकता सभी की सेवा करना है और लोगों से आगामी लोकसभा चुनाव में एक बार फिर मोदी सरकार का समर्थन करने का आह्वान किया।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की सराहना करते हुए कहा कि डबल इंजन सरकार विकास और गरीबों के कल्याण दोनों पर ध्यान केंद्रित करती है, सुरक्षा, आजीविका और आस्था के सम्मान के साथ समृद्धि सुनिश्चित करती है।

राज्य सरकार की ओर से जारी प्रेस बयान के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने गोरखपुर के ताल नादौर में पूर्वी यूपी के पहले पशु चिकित्सा विज्ञान महाविद्यालय का भूमि पूजन और शिलान्यास किया. 80 एकड़ में बनने वाले इस कॉलेज के निर्माण में करीब 350 करोड़ रुपये की लागत आएगी।

भीड़ को संबोधित करते हुए आदित्यनाथ ने कहा, “पिछली सरकारों में लोग गुंडों और माफियाओं से परेशान थे। योजनाओं से केवल कुछ लोगों को लाभ हुआ, जबकि अधिकांश जनता असहाय होकर देखती रही।”

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि वर्तमान सरकार में बिना किसी भेदभाव के सभी को योजनाओं का लाभ मिल रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में नये भारत की ताकत का डंका दुनिया भर में बज रहा है। उन्होंने कहा, ऐसी सरकार पहले कभी नहीं देखी गई और इसे समझना और “अबकी बार, चार सौ (400) पार” के नारे को साकार करते हुए आगामी लोकसभा चुनाव में एक बार फिर मोदी सरकार का समर्थन करना जरूरी है।

सीएम आदित्यनाथ ने लोगों को आश्वासन दिया कि ताल नादोर में बन रहे पशु चिकित्सा विज्ञान महाविद्यालय को भविष्य में विश्वविद्यालय में तब्दील किया जाएगा। इससे गोरखपुर पांच विश्वविद्यालयों का घर बन जाएगा।

उन्होंने कहा कि कॉलेज न केवल पशु स्वास्थ्य देखभाल पर ध्यान केंद्रित करेगा बल्कि नस्ल सुधार भी करेगा। यहां मत्स्य पालन से जुड़े कार्यक्रमों को भी आगे बढ़ाया जाएगा। कॉलेज का लक्ष्य इच्छुक पशुचिकित्सकों को शिक्षा प्रदान करना और उन्हें अपना करियर बनाने के लिए एक नया मंच प्रदान करना है।

मुख्यमंत्री ने बताया कि कॉलेज का डिज़ाइन श्रावस्ती के राजा शालिहोत्र के दृष्टिकोण से प्रेरित है, जिन्होंने तीसरी शताब्दी में शालिहोत्र संहिता की रचना की और पशुधन क्षेत्र की समृद्धि में योगदान दिया।

उन्होंने आगे कहा कि दक्षिणांचल, जो लंबे समय तक अविकसित रहा, अब डबल इंजन सरकार के तहत तेजी से प्रगति कर रहा है।

मुख्यमंत्री ने गोरखपुर के विकास की चर्चा करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार के दौरान बंद हुई खाद फैक्ट्री को मोदी सरकार ने दोबारा शुरू कराया. गोरखपुर में नया एम्स स्थापित हो चुका है और लिंक एक्सप्रेस-वे चालू होने वाला है।

उन्होंने कहा कि गीडा में बड़े पैमाने पर उद्योगों की स्थापना से क्षेत्र के 5,000 युवाओं को रोजगार मिला है।
आगामी लोकसभा चुनाव में गोरखपुर से उम्मीदवार सांसद रवि किशन शुक्ला के लिए समर्थन मांगते हुए, आदित्यनाथ ने कहा कि पार्टी का हर कार्यकर्ता रवि किशन बनकर घर-घर जाएगा और वोट मांगेगा।

यूपी के पशुधन एवं डेयरी विकास मंत्री धर्मपाल सिंह, सांसद रवि किशन शुक्ला, विधायक विपिन सिंह, मेयर डॉ मंगलेश श्रीवास्तव, विधायक राजेश त्रिपाठी, श्रीराम चौहान, महेंद्रपाल सिंह, प्रदीप शुक्ला, एमएलसी और बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ धर्मेंद्र सिंह, बीजेपी जिला अध्यक्ष कार्यक्रम के दौरान युधिष्ठिर सिंह और महानगर अध्यक्ष राजेश गुप्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *