एंटरटेनमेंट

हमलावरों को पता नहीं था कि उन्हें Salman Khan के घर पर गोलीबारी करनी है: Mumbai Police

मुंबई में बॉलीवुड सुपरस्टार Salman Khan (सलमान खान) के आवास के बाहर कथित तौर पर गोलीबारी करने के आरोप में गिरफ्तार किए गए दो लोगों को लक्ष्य के बारे में तब तक पता नहीं था जब तक कि उन्हें पनवेल में उनके किराए के घर पर हथियार और गोलियां नहीं पहुंचाई गईं। था। यह जानकारी एक पुलिस अधिकारी ने जांच के हवाले से दी.

कथित शूटर, सागर पाल और विक्की गुप्ता, दोनों बिहार के रहने वाले हैं, उन्हें 14 अप्रैल को बांद्रा में गैलेक्सी अपार्टमेंट में खान के घर के बाहर गोलीबारी की घटना के 48 घंटों के भीतर पास के गुजरात से गिरफ्तार किया गया था। वह 27 मई तक न्यायिक हिरासत में हैं.

दोनों से पूछताछ के दौरान, मुंबई पुलिस की अपराध शाखा को पता चला कि पाल और गुप्ता को जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के छोटे भाई अनमोल बिश्नोई ने शूटिंग का काम दिया था, लेकिन उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं था कि डिलीवरी तक उन्हें जाना होगा। खान के आवास पर. लेकिन फायरिंग तो होनी ही थी.

अधिकारी के मुताबिक, पाल को अंकित नाम के शख्स ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग में भर्ती किया था। पाल और अंकित ने एक साथ क्रिकेट खेला और अंततः दोस्त बन गए। बाद में अंकित ने पाल को एक व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ा।

कुछ दिनों के बाद, अंकित पाल को एक असाइनमेंट के बारे में बताता है जिसके लिए गिरोह को एक और व्यक्ति की आवश्यकता होती है। उन्होंने बताया कि दूसरे शूटर गुप्ता को ग्रुप में जोड़ा गया था.

अंकित ने दोनों को मुंबई जाकर काम पूरा करने को कहा और बदले में अच्छी रकम देने का वादा किया। अधिकारी ने कहा कि दोनों शूटरों को विदेश में रहने वाले अनमोल बिश्नोई के निर्देश पर एक व्यक्ति ने संभाला था।

Also read: ब्रिटिश सिंगर रीटा ओरा, तायका वेटिटी ने 2024 मेट गाला में बिखेरा प्यार

उन्होंने कहा, शुरुआत में उन्हें 30,000 रुपये दिए गए थे और पिछले साल अक्टूबर में मुंबई जाने और मुंबई के बाहरी इलाके पनवेल के पास एक किराए का घर ढूंढने के लिए कहा गया था, जहां खान का एक फार्महाउस है।

अधिकारी ने कहा, पाल और गुप्ता महानगर आए और दो महीने से अधिक समय तक यहां रहे, इस दौरान उन्होंने विभिन्न स्थानों का दौरा किया और दिए गए पैसे खर्च करने के बाद, बिहार में अपने गांव वापस चले गए।

फरवरी में गिरोह ने दोनों से दोबारा संपर्क किया और उन्हें 40,000 रुपये दिए और रहने के लिए किराए पर घर लेने को कहा. उन्होंने कहा, इस बार वह मुंबई से लगभग 60 किलोमीटर दूर पनवेल आए और हरिग्राम इलाके में किराए पर एक घर लिया।

अधिकारी ने कहा, कुछ दिनों के बाद, उन्हें एक मोटरसाइकिल खरीदने के लिए कहा गया, जिसके लिए उनके बैंक खातों में पैसे जमा किए गए और उन्हें कुछ नकद भी दिए गए।

हथियारों की डिलीवरी से कुछ दिन पहले, उन्हें 58 वर्षीय अभिनेता के बांद्रा स्थित आवास और पनवेल में उनके फार्महाउस का सर्वेक्षण करने के लिए कहा गया था। 15 मार्च को, उन्होंने कहा, दो लोगों, सोनू बिश्नोई और अनुज थापन ने, उन्हें उनके किराए के घर पर दो पिस्तौल और ‘जिंदा’ राउंड दिए थे, और तब उन्हें लक्ष्य, खान के निवास के बारे में सूचित किया गया था।

इसके बाद विक्की गुप्ता और पाल ने अनमोल बिश्नोई से बात की. अधिकारी ने कहा कि उनसे बात करते समय विक्की गुप्ता ने कॉल रिकॉर्ड की और एक ऑडियो क्लिप बनाई, जिसे उसके भाई सोनू गुप्ता को भेजा गया.

उन्होंने कहा, मुंबई पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 164 के तहत सोनू गुप्ता का बयान दर्ज किया है.

उक्त धारा के तहत दर्ज किया गया बयान पुलिस के समक्ष दिए गए बयान के विपरीत मुकदमे के चरण में स्वीकार्य है।

दोनों शूटरों को गैंग के एक सदस्य ने कहा था कि टास्क पूरा करने के बाद उन्हें अच्छे पैसे मिलेंगे. अधिकारी के अनुसार, 14 अप्रैल के शुरुआती घंटों में, दोनों मोटरसाइकिल पर बांद्रा गए और खान के आवास के बाहर पांच राउंड फायरिंग की और शहर से भाग गए।

दोनों को क्राइम ब्रांच की टीम ने गुजरात से गिरफ्तार किया, जबकि हथियार सप्लायर अनुज थापन और सोनू बिश्नोई को पंजाब से गिरफ्तार किया गया. शूटरों को पैसे मुहैया कराने वाले गिरोह का एक और सदस्य मोहम्मद रफीक चौधरी (37) को राजस्थान से पकड़ा गया.

अनमोल बिश्नोई के निर्देश पर चौधरी ने 8 मार्च को मुंबई के उपनगर कुर्ला में शूटरों से मुलाकात की. अधिकारी ने कहा, चौधरी ने उन्हें बताया कि अनमोल बिश्नोई ने उन्हें उन दोनों को दी गई नौकरी से भी ‘बड़ी नौकरी’ दी है।

चौधरी ने कई बार खान के आवास की रेकी की। उन्होंने कहा, शूटिंग की घटना से दो दिन पहले 12 अप्रैल को, उन्होंने एक वीडियो रिकॉर्ड किया और अभिनेता के आवास की तस्वीरें क्लिक कीं और उन्हें गिरोह के एक अन्य सदस्य को भेजा, जिसने बाद में उन्हें अनमोल बिश्नोई को भेज दिया।

अधिकारी ने कहा कि पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि क्या चौधरी ने और भी मशहूर हस्तियों के आवासों पर वीडियो रिकॉर्ड किए और तस्वीरें खींचीं।

गोलीबारी के सिलसिले में कुल पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया। उनमें से एक, अनुज थापन ने 1 मई को मुंबई में पुलिस लॉक-अप में फांसी लगाकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली।

लॉरेंस बिश्नोई, जो वर्तमान में अहमदाबाद की साबरमती सेंट्रल जेल में बंद है, और उसके छोटे भाई अनमोल, जिसके बारे में माना जाता है कि वह अमेरिका या कनाडा में है, को शूटिंग मामले में आरोपी के रूप में नामित किया गया है।

NewsWala

Recent Posts

Iranian President Ibrahim Raisi की हेलिकॉप्टर दुर्घटना में मौत! पीएम मोदी ने जताया दुख

Iranian President Ibrahim Raisi और विदेश मंत्री सहित हेलिकॉप्टर में सवार सभी लोगों की मौत…

13 hours ago

Iran Heicopter Crash: ईरानी राष्ट्रपति के क्रैश हेलिकॉप्टर लापता, 2 किमी में सीमित जांच

Iran के राष्ट्रपति इब्राहीम रईसी और उनके साथ हेलिकॉप्टर में सवार चार अन्य (पायलट अतिरिक्त)…

16 hours ago

Aaj Ka Panchang: 20 May 2024 का शुभ मुहूर्त और राहु काल, करें अपने महत्वपूर्ण काम

आज वैशाख मास के शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि तथा दिन सोमवार है। आज सोमवार…

17 hours ago

Irani President Raisi का हेलिकॉप्टर क्रैश, ईरान में दुआओं का दौर

Iran President Raisi के हेलिकॉप्टर अजरवैजान सीमा पर किसी अज्ञात स्थान पर क्रैश हो गया।…

1 day ago

IPL 2024 सीएसके पर 27 रन की जीत के साथ आरसीबी ने आईपीएल प्ले-ऑफ में जगह बनाई

IPL 2024 में आरसीबी के गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी करते हुए सीएसके को प्लेऑफ…

2 days ago

Swati Maliwal Assault Case: कोर्ट ने बिभव कुमार को 5 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा

Swati Maliwal Assault Case के अभियुक्त दिल्ली के मुख्य मंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सहायक…

2 days ago