Manish Kashyap 9 महीने बाद जेल से आए बाहर आंखों में आंसू जुबान पर शोले

0

Manish Kashyap आखिरकार जेल से बाहर आ गए हैं। तमिलनाडु में बिहारी श्रमिकों के साथ कथित व्यवहार के कारण उन्हें गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद पटना और बेऊर में भी उनके खिलाफ मकुदमे दायर करवाए गए।

Manish Kashyap

Manish Kashyap

Manish Kashyap, बिहार के प्रसिद्ध यूट्यूबर मनीष कश्यप, जो तमिलनाडु केस और अन्य आपराधिक मामलों में आरोपी थे, अब जेल से बाहर आ गए हैं। उन्हें पूरे 9 महीने के बाद रिहा किया गया है। शनिवार दोपहर उन्हें जेल से रिहा किया गया। उनके समर्थकों ने जेल के बाहर उन्हें फूलों की माला से स्वागत किया और उन्हें जोरदार समर्थन दिया। पटना हाई कोर्ट ने उन्हें पटना सिविल कोर्ट और बेतिया कोर्ट में चल रहे  उन्हें सभी केसों में जमानत दे दी है।

अंतिम रूप से, बेतिया कोर्ट के आदेश के बाद, उन्हें जेल से छुटकारा मिला। उनकी रिहाई से उनके समर्थकों और परिवार वालों में बड़ा उत्साह देखा गया। जेल से बाहर आने पर मनीष कश्यप की आंखों में आंसू थे लेकिन जुबान आग उगल रही थी। उन्होंने कहा कि बिहार में कंस की सरकार है। कंस की तरह जल्द ही उसका भी तख्ता पलट होगा।

मनीष कश्यप ने अपने बाहर आते ही कहा कि उन्हें बिहार सरकार से कोई डर नहीं है। उन्होंने कहा कि उनका किसी की हत्या करने का कोई आरोप नहीं है। उन्होंने मीडिया का भी धन्यवाद किया और कहा कि पहले गलत खबरें फैलाई गई थीं, लेकिन जब सच्चाई सामने आई तो सभी मीडिया उनके साथ खड़े रहे। वह बिहार में बदलाव लाने के लिए काम करेंगे और बिहार के युवाओं को संगठित कर उन्हें बदलाव में मदद करेंगे। उन्होंने कहा कि बिहार के डीएनए इतना खराब नहीं है कि कोई डरावनी स्थिति बने।

मनीष कश्यप पर तमिलनाडु में प्रवासी बिहारी मजदूरों के साथ कथित मारपीट और हिंसा का आरोप है। उन्हें बेतिया में रंगदारी के मामले और कुर्की जब्ती के बाद सरेंडर करना पड़ा था। कई मामलों में ईडी ने उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू की है और उन्हें तमिलनाडु की पुलिस ने मदुरई जेल में भेज दिया था। वहाँ भी उन्हें काफी समय बिताना पड़ा था और उन पर रासुका कानून भी लागू किया गया था। पटना हाई कोर्ट के आदेश के बाद, उन्हें बेऊर जेल में रखा गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *