Mahadev Betting App: ‘सट्टेबाज’ एक्टर साहिल खान छत्तीसगढ़ से गिरफ्तार

0

मुंबई अपराध शाखा की विशेष जांच टीम (एसआईटी) ने महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में अभिनेता साहिल खान को हिरासत में लिया है।

Mahadev Betting App
Mahadev Betting App: मुंबई अपराध शाखा की विशेष जांच टीम (एसआईटी) ने महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में अभिनेता साहिल खान को हिरासत में लिया है।
साहिल को शनिवार को छत्तीसगढ़ से गिरफ्तार किया गया था, जहां वह कथित तौर पर लगभग 40 घंटों तक अधिकारियों से बचता रहा था। गिरफ्तारी से पहले जमानत हासिल करने के उनके प्रयास विफल हो गए क्योंकि बॉम्बे हाई कोर्ट ने उनकी याचिका खारिज कर दी।
साहिल मुंबई से भाग गया था और अधिकारियों से बचने के लिए लगातार अपना स्थान बदल रहा था।

अभिनेता पर सट्टेबाजी साइट चलाने और अवैध सट्टेबाजी गतिविधियों को बढ़ावा देने का आरोप है। उनका नाम मुंबई में माटुंगा पुलिस द्वारा महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले की जांच के दौरान सामने आया था।

यह गाथा दिसंबर 2023 में शुरू हुई जब मुंबई साइबर सेल की एसआईटी ने साहिल खान और तीन अन्य को समन जारी किया, और उन्हें पूछताछ के लिए अधिकारियों के सामने पेश होने का निर्देश दिया। हालाँकि, खान सम्मन का पालन करने में विफल रहा, जिससे कानून प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा उसका पता लगाने और उसे पकड़ने के प्रयास तेज हो गए।

मामले में दर्ज प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) के अनुसार, घोटाले का कथित आकार लगभग 15,000 करोड़ रुपये होने का अनुमान है। विशेष रूप से, मुख्य आरोपियों में से एक, रवि उप्पल को पिछले साल प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के आदेश पर इंटरपोल द्वारा जारी रेड कॉर्नर नोटिस के आधार पर स्थानीय अधिकारियों द्वारा दुबई में हिरासत में लिया गया था।

‘स्टाइल’ और ‘एक्सक्यूज़ मी’ जैसी फिल्मों में अपनी भूमिकाओं के लिए जाने जाने वाले साहिल खान ने हाल के वर्षों में फिटनेस उद्योग में कदम रखा है, वे एक फिटनेस विशेषज्ञ और डिवाइन न्यूट्रिशन के संस्थापक के रूप में काम कर रहे हैं, जो व्हे प्रोटीन जैसे फिटनेस सप्लीमेंट्स में विशेषज्ञता वाली कंपनी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *