खेल

SRH vs LSG: हार के बाद एसआरएच के बल्लेबाज़ों के सामने नतमस्तक केएल राहुल

SRH vs LSG: एलएसजी के कप्तान केएल राहुल ने कहा कि एसआरएच के सलामी बल्लेबाजों ट्रैविस हेड और अभिषेक शर्मा ने जो किया उसका वर्णन करने के लिए उनके पास शब्द नहीं हैं।

लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल इस बात से सहमत थे कि वे प्रतिस्पर्धी स्कोर से काफी पीछे थे, लेकिन उन्होंने कहा कि जिस तरह से सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड और अभिषेक शर्मा जा रहे थे, ऐसा लग रहा था कि 250 का स्कोर भी सुरक्षित नहीं होगा। SRH ने LSG द्वारा निर्धारित 166 रन के लक्ष्य को केवल 9.4 ओवर में सभी विकेट बरकरार रखते हुए हासिल करके रिकॉर्ड बुक को फिर से लिखा। यह आईपीएल के इतिहास में 10 ओवर में किसी भी टीम द्वारा बनाए गए सबसे ज्यादा रन हैं.

राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जब एलएसजी ने अपनी पारी शुरू की, तो ऐसा लगा कि सतह सामान्य से धीमी थी और रन बनाना आसान नहीं था। उनके पास भयानक पावरप्ले था और अगर यह आयुष बडोनी (30 में से 55*) और निकोलस पूरन (26 में से 48*) के लिए नहीं होता, तो उन्हें 150 रन का आंकड़ा पार करने के लिए भी संघर्ष करना पड़ता।

राहुल ने अपनी पारी के अंत में बडोनी और पूरन के प्रयासों की सराहना की, लेकिन कहा कि वे लगभग 40-50 रन कम थे। “एक बार जब आप हारने वाले पक्ष में होते हैं, तो हमेशा सवालिया निशान लगते हैं, लेकिन हमने सोचा कि बोर्ड पर रन लगाना एक अच्छा निर्णय था। आयुष और निकोलस ने बोर्ड पर 166 रन बनाने के लिए अच्छा संघर्ष किया। मुझे लगा कि हम 40-50 रन कम थे, लेकिन अगर हमें 250 रन भी मिलते तो भी वे उसका पीछा कर लेते,” राहुल ने मैच के बाद कहा।

Also read: दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 20 रन से हराकर प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार रखीं

166 के मामूली लक्ष्य का पीछा करते हुए, हेड (नाबाद 89, 30 गेंदें, 8×4, 8×6) और शर्मा (नाबाद 75, 28 गेंदें, 8×4, 6×6) ने एलएसजी के गेंदबाजों के साथ खिलवाड़ किया और अपनी इच्छानुसार चौके और छक्के लगाकर 9.4 ओवर में लक्ष्य को हासिल कर लिया।

इस जीत ने SRH को 12 मैचों में 14 अंकों के साथ स्टैंडिंग में तीसरे स्थान पर पहुंचा दिया, जबकि LSG समान मैचों में 12 अंकों के साथ छठे स्थान पर संघर्ष कर रहा है।

परिणाम का यह भी मतलब है कि पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस, जो वर्तमान में 12 मैचों में आठ अंकों के साथ नौवें स्थान पर है, प्ले-ऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है।

‘मेरे पास शब्द नहीं बचे’: ट्रैविस हेड और अभिषेक शर्मा पर केएल राहुल
राहुल ने कहा कि हेड और शर्मा ने जो किया उसका वर्णन करने के लिए उनके पास शब्द नहीं हैं। “मेरे पास शब्द नहीं हैं। हमने उस बल्लेबाजी को टीवी पर देखा है लेकिन वह अवास्तविक थी। सब कुछ बल्ले के बीच में लग रहा था, उनके कौशल को बधाई, उन्होंने अपने छक्कों पर बहुत मेहनत की है।

उन्होंने ऐसा किया।’ यह देखने का मौका दें कि दूसरी पारी में विकेट कैसा खेल रहा था। जब आपके पास दो बल्लेबाज हों जो पावरप्ले में इतनी मेहनत कर रहे हों और बीच से सब कुछ जोड़ रहे हों, तो यह एकमात्र तरीका है उन्हें रोकना विकेट लेने के लिए था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ,” राहुल ने कहा।

आठ चौके और आठ छक्के लगाने वाले हेड को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। “बहुत मजा आया, अभि और मैंने अच्छी साझेदारियां कीं। इसे पूरा करना अच्छा था। बहुत बहुत अच्छा मजा। [क्या बदला है] बस अधिक ध्यान केंद्रित कर रहा हूं, अच्छी स्थिति में आने की कोशिश कर रहा हूं। हम दर से आगे निकल गए और सोचा यह उसे अधिकतम करने का एक शानदार अवसर था,” उन्होंने कहा।

NewsWala

Recent Posts

Iranian President Ibrahim Raisi की हेलिकॉप्टर दुर्घटना में मौत! पीएम मोदी ने जताया दुख

Iranian President Ibrahim Raisi और विदेश मंत्री सहित हेलिकॉप्टर में सवार सभी लोगों की मौत…

10 hours ago

Iran Heicopter Crash: ईरानी राष्ट्रपति के क्रैश हेलिकॉप्टर लापता, 2 किमी में सीमित जांच

Iran के राष्ट्रपति इब्राहीम रईसी और उनके साथ हेलिकॉप्टर में सवार चार अन्य (पायलट अतिरिक्त)…

13 hours ago

Aaj Ka Panchang: 20 May 2024 का शुभ मुहूर्त और राहु काल, करें अपने महत्वपूर्ण काम

आज वैशाख मास के शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि तथा दिन सोमवार है। आज सोमवार…

15 hours ago

Irani President Raisi का हेलिकॉप्टर क्रैश, ईरान में दुआओं का दौर

Iran President Raisi के हेलिकॉप्टर अजरवैजान सीमा पर किसी अज्ञात स्थान पर क्रैश हो गया।…

24 hours ago

IPL 2024 सीएसके पर 27 रन की जीत के साथ आरसीबी ने आईपीएल प्ले-ऑफ में जगह बनाई

IPL 2024 में आरसीबी के गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी करते हुए सीएसके को प्लेऑफ…

2 days ago

Swati Maliwal Assault Case: कोर्ट ने बिभव कुमार को 5 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा

Swati Maliwal Assault Case के अभियुक्त दिल्ली के मुख्य मंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सहायक…

2 days ago